My Monthly Blog Income Report List Reveals My 7 Figure Secrets

आज के इस Article में हम आपको HindiBlogger.COM Income Report के बारे में जानकारी देने वाले है। इन दिनों bloggers की संख्या काफी ज्यादा बढ़ गयी है। क्योंकि सभी लोग अब ब्लॉगिंग कर रहे है।

लोग ब्लॉगिंग इसीलिए कर रहे है ताकि ब्लॉगिंग से अच्छे paisa कमा सके और खास बात यह है कि लोग ब्लॉगिंग से अच्छे पैसे कमा भी रहे है। कुछ ब्लॉगर तो ऐसे भी है जो महीने के लाखों रुपये कमा लेते है। 

लेकिन आज के इस लेख में हम अन्य bloggers के income के बारे में बातचीत नही करने वाले है बल्कि हम आपको अपने यानी कि हमारे हिंदी ब्लॉगर ब्लॉग की income रिपोर्ट बताने वाले है। 

हमने देखा है कि कई ब्लॉगर कमाते तो बहुत है परंतु वह लोग अपनी income रिपोर्ट अपने रीडर्स को बताने के लिए हिचकिचाते है। लेकिन आज हम आपके साथ हमारे Blog की income report Share करेंगे।

HindiBlogger.COM Blog की शुरुवात कैसे हुई ? 

कुछ साल पहले मैं इंटरनेट पर यह search करता रहता था कि आखिर इंटरनेट से online paise kaise kamaye जाते है। क्योंकी मैंने कई पढा था कि हम internet से ghar baithe paise कमा सकते है।

इसी के चलते मैं Internet पर paisa कमाने के तरीके खोजता रहता था और तब मुझे ऐसा पता चला कि मैं ब्लॉगिंग करके पैसा कमा सकता हु। फिर मैंने ब्लॉग कैसे बनाये और ब्लॉग कैसे चलाया जाता है। इसके बारे में नॉलेज लेना शुरू किया और कुछ ही महीनों में मैं सबकुछ सिख गया।

और आज आप देख रहे है कि यह ब्लॉग काफी सक्सेसफुल हो गया है और काफी अच्छी Income भी हो रही है। और इसी सक्सेस के कारण और आप लोगो के बार बार पूछने के कारण आज मैं आपके साथ इस ब्लॉग की Income रिपोर्ट भी Share कर रहा हू।

HindiBlogger.COM Income Report

किसी भी ब्लॉग की income आसानी से नही होती है इसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। और फिर आपकी मेहनत आपको फल देने लगती है। तो यदि आप इस सोच से ब्लॉगिंग शुरू करते है कि ब्लॉग बनाते ही आपकी income शुरू हो जाएगी तो यह आपकी गलत सोच है।

मेरे ब्लॉग से मेरी पहली इनकम 9 महीने बाद शुरू हुई थी। आपको ब्लॉगिंग में बहुत सब्र रखना पड़ता है और मेहनत करते रहना पड़ता है। 

फिर कुछ महीने बाद मैंने अपने ब्लॉग में वो हर चीज अप्लाई की जो कि गूगल एडसेंस के लिए चाहिए होती थी। और जैसे ही मेरा ब्लॉग एडसेंस के लिए रेडी हो गया फिर वैसे ही मैने एक बार फिर से एडसेंस के लिए अप्लाई किया और इस बार मेरा एडसेंस aprove हो गया।

लेकिन सिर्फ गूगल के ads ब्लॉग में लगाकर कुछ नही होता है इसके लिए आपके ब्लॉग पर अच्छा ट्रैफिक भी होना चाहिए तब जाकर आपकी अच्छी income होती है। और तब मेरे ब्लॉग पर काफी कम ट्रैफिक होने से income भी बहुत कम होती थी।

लेकिन अब इन दिनों वैसी बात नही रही है क्योंकि अब मेरे ब्लॉग पर काफी अच्छा traffic आने लगा है , जिसके कारण ब्लॉग की income भी काफी अच्छी हो जाती है। चलिए अब हम आपको नीचे हमारी earning कौन कौन से प्लेटफार्म से होती है यह बताते है।

One Month Income Report

Adsense Earning – 800 $

Affiliate Earning – 550 $

Paid Service – 450 $

Total – 1800 $ 

ऊपर हमने आपको जो income बताई है वह हमारी 1 महीने की इनकम है। और हर महीने हमारी इसी के आसपास इनकम हो जाती है। कभी इससे थोड़ी कम हो जाती है तो कभी इससे थोड़ी बढ़ भी जाति है।

आप चाहे तो Google Adsense से और भी ज्यादा income कर सकते है परंतु उसके लिए आपको अपने ब्लॉग पर Quality ट्रैफिक लाने की जरूरत है

Google Adsense की पूरी Earning उसके CPC पर निर्भर रहती है। यदि आपके ब्लॉग पर CPC यानी कि Cost Per Click अच्छी है तो आपको Earning भी ज्यादा मिलती है। और हा CPC पूरी तरह से हर देश के ट्रैफिक पर निर्भर रहती है। 

यदि हम ज्यादा CPC वाले देश की बात करे तो वह यूनाइटेड स्टेट माना जाता है और इंडिया की CPC बहुत ही कम होती है, इसी कारण आपने यूनाइटेड स्टेट के ट्रैफिक को ज्यादा टारगेट करना चाहिए तभी आपको एक अच्छी CPC मिल सकती है।

Conclusion

तो आज के इस लेख में हमने आपको HindiBlogger.COM Income Report के बारे में विस्तार से बता दिया है। हम आशा करते है कि आज का यह लेख आपको पसंद आया होगा। यदि आपको यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *