Contribute

नमस्कार दोस्तों अगर आप भी hindiblogger.com पर अपनी गेस्ट पोस्ट डालना चाहते हो और अपनी जानकारी को दूसरे लोगों तक पहुंचाना चाहते हो तो hindi blogger आपका तहे दिल से स्वागत करता है क्योंकि आप इस वेबसाइट पर अपनी गेस्ट पोस्ट लिख सकते हो और अपने ज्ञान को लोगों के साथ बांट सकते हो।

गेस्ट पोस्ट कैसे करनी है इसके नियम क्या है किस टॉपिक पर करनी है यह सारी जानकारी हमने नीचे अलग-अलग स्टेप्स में दी है कृपा करके आप इन सभी चरणों को पढ़ ले और उसके बाद आप गैस पोस्ट लिखें या करें।

क्योंकि गेस्ट पोस्ट अप्रूवल के लिए निम्नलिखित नियमों और शर्तों का होना आवश्यक है अगर आप इनमे से किसी नियम को नहीं मानते तो शायद हमें आपकी गेस्ट पोस्ट अपनी वेबसाइट पर ना डालनी पड़े इसलिए आप इन सभी नियमों को ध्यान से पढ़ें और गेस्ट पोस्ट लिखते समय और हमें देते समय इन सभी नियमों का ध्यान रखें।

Hindiblogger.com पर गेस्ट पोस्ट करने के नियम

ओरिजनल कंटेंट – अगर आप हमारी वेबसाइट hindiblogger.com पर गेस्ट पोस्ट करने वाले हैं या करना चाहते हैं तो आप हमें ओरिजिनल कंटेंट ही दे अगर आप कहीं से कॉपी करके हमें कंटेंट देंगे तो हम उसे अपनी वेबसाइट पर पब्लिश नहीं करेंगे।

क्योंकि यह हमारी वेबसाइट की पॉलिसी के खिलाफ है इसलिए आप जब भी गेस्ट पोस्ट डालें तो ओरिजिनल कंटेंट लिखकर ही डालें ताकि उसका फायदा आपको भी मिल सके और हमारे पाठकों को भी।

शब्द सीमा – अगर आप हमारी वेबसाइट hindiblogger.com पर गेस्ट पोस्ट करने वाले हैं तो उस गेस्ट पोस्ट की शब्द सीमा आप 1000 शब्दों तक रखें आप चाहे तो उससे अधिक शब्द भी लिख सकते हैं लेकिन गेस्ट पोस्ट में 1000 से कम शब्द नहीं होना चाहिए।

इसका मुख्य कारण यह है कि अगर आपका पोस्ट अच्छे से लिखा होगा और कम से कम 1000 शब्दों का होगा तो इसका फायदा हमारे पाठकों को होगा उन्हें किसी विषय की जानकारी अच्छे तरीके से मिलेगी इसलिए शब्द सीमा का हमेशा ध्यान रखें।

मीडिया –  गेस्ट पोस्ट में कम से कम 1 इमेज का इस्तेमाल करना जरूरी है अगर गेस्ट पोस्ट में कहीं पर आपको किसी स्टेप को इमेज के माध्यम से दिखाना पड़ रहा है तो आप वहां पर इमेज का इस्तेमाल कर सकते हैं और आप इमेज हमेशा फ्री स्टॉक इमेज से ही डाउनलोड करके डालें किसी अन्य वेबसाइट का इमेज कॉपी करके ना डालें यह हमारी वेबसाइट की नीतिओं के खिलाफ है।

जानकारी – आपके द्वारा दी गई जानकारी सही होनी चाहिए और अलग होनी चाहिए अगर आपने किसी प्रकार की गलत जानकारी दी है तो आपकी पोस्ट हमारी वेबसाइट hindiblogger.com पर पब्लिश नहीं की जाएगी और अगर आपने किसी अन्य वेबसाइट की तरह ही सामान्य जानकारी दी है तो भी आपकी गेस्ट पोस्ट पब्लिश नहीं की जा सकती।

इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि आप जब भी गेस्ट पोस्ट लिखें तो उसे अलग तरीके से लिखे ताकि वह हमारे पाठकों के लिए फायदेमंद साबित हो सके और आपको भी उसका पूरा – पूरा लाभ मिल सकें।

भाषा – जब भी आप गेस्ट पोस्ट लिखें तो भाषा का मुख्य ध्यान रखें आप हमेशा हिंदी भाषा में ही लिखें साथ में शुद्ध लिखें किसी प्रकार की मात्रा की गलती ना करें या ऐसे वाक्य ना लिखें जिनका संबंध एक-दूसरे से हो ही ना।

और अगर कहीं पर अंग्रेजी शब्दों का इस्तेमाल करने की जरूरत पड़ जाती है तो आप वहां पर अंग्रेजी शब्दों का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन अंग्रेजी शब्दों का इस्तेमाल करने की कम से कम कोशिश करें ताकि हमारे पाठकों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

और कंटेंट को फ्लो में लिखने की कोशिश करें ताकि हमारे पाठक आपकी पोस्ट के साथ बने रहें और आपकी पोस्ट को पूरा पढ़ें इससे हमारे पाठकों को भी अच्छी जानकारी मिलेगी और आपका भी फायदा होगा।

Hindiblogger.com पर गेस्ट पोस्ट करने का फायदा

बात करेंगे कि हमारी वेबसाइट hindiblogger.com पर गेस्ट पोस्ट करने का क्या फायदा है

Backlink – अगर आप एक ब्लॉगर हैं तो हमारी वेबसाइट पर गेस्ट पोस्ट करने का आपको यह फायदा मिलेगा कि हम आपको आपकी वेबसाइट के लिए एक do-follow backlink  देंगे जिससे आपकी वेबसाइट की अथॉरिटी बढ़ेगी।

हमारी इस वेबसाइट की अथॉरिटी बहुत अच्छी है और इसकी अलेक्सा रैंक 5 लाख से काम है जो कि दिन-प्रतिदिन घटती जा रही है और यह एक प्रसिद्ध ब्लॉग है जिससे आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक भी आएगा।

ज्ञान दूसरों के साथ साझा होगा – इस साइट पर गेस्ट पोस्ट करने से आपका ज्ञान दूसरों के साथ साझा होगा और जो आपके लिखने का तरीका है उसका भी लोगों के साथ परिचय होगा।

hindiblogger.com पर  किन टॉपिक्स पर गेस्ट पोस्ट कर सकते है –

अब हम बात करेंगे कि आप हमारी वेबसाइट hindiblogger.com पर किन-किन टॉपिक्स पर हमें गेस्ट पोस्ट सबमिट कर सकते हो।

·         Blogging – गेस्ट पोस्ट में ब्लॉगिंग से संबंधित अलग जानकारी साझा कर सकते हैं।

·         SEO – अगर आपको सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन का अच्छा खासा ज्ञान है तो आप SEO के बारे में भी गेस्ट पोस्ट लिख सकते हो। एक बात का ध्यान रखें की जानकारी सही हो।

·         Tech – आप टेक से संबंधित गेस्ट पोस्ट लिख सकते हो जिसमे किसी भी प्रकार की टेक्नॉलजी की सही – सही जानकरी हो।

·         Make Money – अगर आप लोगो के साथ पैसे कमाने के नए तरिके साझा करना चाहते है तो आप इस टॉपिक पर भी गेस्ट पोस्ट लिख सकते हो।

·         grammar – हिंदी व्याकरण के टॉपिक्स या नियमों पर भी गेस्ट पोस्ट लिख सकते हो।

·         telecom – टेलीकॉम कम्पनिओं से संबंधित किसी प्रकार की नई जानकरी।

·         Business – बिजनेस को शुरू करने, बिजनेस को ग्रो करने, निजनेस में सफल होने आदि की जानकरी पर भी गेस्ट पोस्ट लिख सकते है।

·        Llife success – किसी की लाइफ सक्सेस या सफल होने की टिप्स पर भी आप गेस्ट पोस्ट लिख सकते हो।

·         अन्य – या आप अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी पर गेस्ट पोस्ट लिख सकतें है, बस पाठकों को ध्यान में रखकर ही लिखे।

आप किसी भी विषय पर गेस्ट पोस्ट सबमिट करने लगे तो उससे पहले आप हमें ईमेल करके या contact us पेज से contact करके पहले आप हमें उस विषय के बारे में बताएं ताकि हम आपको बता सकें की उस विषय पर आपको लिखना है या नहीं।

ऐसा इसलिए जरूरी है क्यूंकि अगर हमने उस विषय पर पहले ही पोस्ट लिख रखी हुई हो या वह विषय हमारे पाठकों के लिए जरूरी नहीं हुआ या संबंधित नहीं हुआ तो हम उस गेस्ट पोस्ट को नहीं भी  इसलिए पहले विषय के बारे में बता दें। 

Hindiblogger.com पर गेस्ट पोस्ट करने के बाद नियम व शर्तें

जो भी पोस्ट आप हमारी वेबसाइट hindiblogger.com पर करेंगे वह कॉपी  नहीं होना चाहिए।

1. साथ में हमारी वेबसाइट पर पोस्ट करने के बाद आप किसी अन्य वेबसाइट पर उस पोस्ट को नहीं कर सकते।

2. और हम अपनी इच्छा अनुसार उस पोस्ट में परिवर्तन कर सकते हैं या हमें वह पोस्ट हटाने पड़े तो हम उस पोस्ट को हटा भी सकते हैं इसके लिए हमें आपकी परमिशन की जरूरत नहीं होगी

3. पोस्ट पब्लिश हो जाने के बाद अगर आप पोस्ट को हटाने के लिए कहे तो पोस्ट नहीं हटेगा

4. और एक गेस्ट पोस्ट में सिर्फ एक ही बैकलिंक दिया जाएगा उससे अधिक नहीं

पोस्ट कैसे सेंड करें – आप अपनी गेस्ट पोस्ट को हमारे जीमेल पर भेज सकते हो या आप contact us पेज से हमें contact करके अपनी गेस्ट पोस्ट सबमिट कर सकते हो।