Top 20 Indian Fashion Blogs List – 2022

Uncategorized Blogging

आज हम भारत के सबसे फेमस और बड़े “फैशन ब्लॉग” आपके सामने लेकर आए हैं। यह फैशन ब्लॉगर सभी को जमाने के साथ चलने की सलाह देते हैं। आज के समय में सेलिब्रिटी कौन नहीं बनना चाहता, लेकिन अधिकतर लोगो के पास बजट ही नहीं होता। 

फैशन ब्लॉगर कहते है कपड़े पहनने की भी एक कला है आइए पढ़ते हैं

Blog No#1.Akanksha Redhu

  • Founder Name –  Akanksha Redhu
  • Earning Source – Sell Affiliate Products, Google AdSense, Etc.

आकांक्षा जी भारत की सबसे बड़ी फैशन ब्लॉगर है। आकांक्षा जी ने इस इस ब्लॉग को 2010 में लाइफ स्टाइल और फैशन के टिप्स शेयर करने के लिए लांच किया था। 

आज यह भारत का नंबर वन फैशन ब्लॉग बन चुका है आकांक्षा जी बेहद अच्छे आउटफिट के बारे में और ड्रेसिंग सेंस के बारे में बताती है, उनके साथ कौन – कौन सी Accessories पहननी चाहिए यह भी सुझाव देती है। 

Blog No#2. Cherry On Top

  • Founder Name – Sayantini
  • Earning Source – Ad Networks, Paid Reviews, Affiliate Links Etc.

यदि आप खुद को सुंदरता के रूप में रंगना चाहते हैं और हमेशा खूबसूरत दिखाई देने पर जोर देते हैं तो यह ब्लॉग आपके लिए काफी सही होगा। “सायंतिनी चेरी” अपने ब्लॉग पर ब्यूटी टिप्स शेयर करती है। 

वह आपको बताएंगी कि हमें किस प्रोग्राम में किस तरह की ड्रेस डालनी चाहिए। 

फिर आप चाहे किसी शादी में जा रहे हो या किसी पार्टी में। यह सभी तरह लुक आपको दे सकती है।  

Blog No#3. Vanity No Apologies

  • Founder Name – Anshita Juneja
  • Earning Source – Affiliate Links, Selling Own Products, Ad Networks Etc.

अंशिता जी ने इस ब्लॉग को 2010 में स्थापित किया। आज यह भारत के सबसे अच्छे फैशन ब्लॉग में से एक है। इतनी बड़ी सफलता के पीछे “अंशिता” जी की कड़ी मेहनत और लगन है। 

सोशल मीडिया पर भी इनकी अच्छी खासी ऑडियंस बनी हुई है, जो उन्हें पूरा सपोर्ट करती है। 

अंशिता जी के ब्लॉग पर फैशन से संबंधित सभी सवालों के जवाब आपको मिल जाएंगे, जो आप को खूबसूरत बनाने के लिए काफी है। 

Blog No#4. Purushu

  • Founder Name – Purushu
  • Earning Source – Affiliate Marketing, Ad Networks Etc.

पुरुषु जी ने इस ब्लॉग को 2010 में शुरू किया। इस ब्लॉग को उन्होंने पढ़ाई के दौरान ही शुरु कर दिया था। जिससे पता चलता है कि उनमें फैशन का जुनून बचपन से ही था। जब हम फैशन का नाम लेते हैं तो हमारे दिमाग में उनके खर्चे घूमने लगते हैं 

पुरुषु जी ने बताया की हम बिना खर्चे किए बिना और कम बजट में ही अच्छे आउटफिट का इंतजाम कर सकते हैं। इसमें आपका दोनों के लिए सुझाव दिया जाता है। जो आपके पास पहले से ही कपड़े वह उन्हें मॉडिफाई करने के बारे में टिप्स शेयर करते हैं। 

Blog No#5. Guilty Bytes

  • Founder Name – Devina Malhotra
  • Earning Source – Affiliate marketing, Google AdSense, Sponsorships Etc.

जब आपके अंदर कला होती है तब यह मैटर नहीं करता कि आप कहां से हैं, वह लोगों तक पहुंच ही जाती है। “देवानी जी” पंजाब की रहने वाली है, वह पंजाबन फैशन ब्लॉगर है। उन्होंने बताया काफी लोग फैशन लाइफस्टाइल तो जीना चाहते हैं पर उनके पास बजट ही नहीं होता ताकि वह खुद को हमेशा सुंदर दिखा सके। 

देवानी जी अपने ब्लॉग पर बताती है कि ऐसा हर किसी के लिए संभव है आप बहुत कम पैसे में भी खुद को अपग्रेड करने पर विचार कर सकते हैं। इसमें यह ब्लॉग आपकी मदद करेगा। 

Blog No#6. Gia Says That

  • Founder Name – Gia
  • Earning Source – Affiliate Marketing, Google AdSense Etc.

18 साल की उम्र में जब काफी लोग अपना दिन खेल कूद और मजे में बिताते थे उस समय जिया जी ने अपना खुद का बिजनेस शुरू करने के बारे में सोचा और कर दिखाया। जिया जी ने इस ब्लॉग को 2010 में लांच किया। अब वह फैशन की गुलाम है। 

उनके पास हर फेस्टिवल के लिए थीम है जिस पर वह ड्रेसिंग टिप्स देती है। आज हर सोशल मीडिया जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर पर उनके अच्छे फोल्लोवेर्स है। 

Blog No#7. Let’s Expresso

  • Founder Name – Tanya Virmani
  • Earning Source –  Ad Networks, Affiliate Marketing, Sponsorships Etc.

यह ब्लॉग कोई छोटा – मोटा ब्लॉग नहीं है। तान्या जी इस ब्लॉग की फाउंडर है। उन्होंने काफी बड़े कंपनीज के साथ पार्टनरशिप में है जैसे Dove, Lakme, Veet, Kaya आदि। उनका उद्देश्य भारत के सभी लोगों को अपनी कला में ढालना है। 

लोग अपने लाइफस्टाइल को कैसे बेहतर बना सकते है इस पर तान्या जी के बड़े सुझाव है। तान्या जी अधिक लेटेस्ट फैशन और ट्रेंड पर टिप्स शेयर करती है। 

Blog No#8. Shalini Mehta

  • Founder Name – Shalini Mehta
  • Earning Source – Ad Networks, Affiliate Marketing 

शालिनी जी एक फैशन स्टाइलिस्ट है। इनको फैशन में विशेषज्ञता हासिल है। यह बहुत बड़ी कंपनी के साथ मिलकर काम करती कर रही है जैसे PR, TV channels, advertising agencies,आदि। यह फैशन से जुड़े क्वालिटी कंटेंट बनाने और उसे डिवेलप करने और उसकी मार्केटिंग, बढ़िया कन्वर्जन रेट पाने की रणनीति का इस्तेमाल करना यह सब वह बेहद अच्छे से जानती है। 

Blog No#9. The Snob Journal

  • Founder Name –  Aashna Shroff
  • Earning Source –  Affiliate Marketing, Sponsorships Etc 

Aashna जी अपने ब्लॉग पर लाइफस्टाइल से लेकर ब्यूटी तक सभी तरह के टिप्स अपने ब्लॉग पर शेयर करती है। इस ब्लॉग को विशेष तौर पर फैशन के ट्रेंड को फॉलो करने के लिए बनाया गया है। वह इस पर अपना रियल लाइफ एक्सपीरियंस भी लोगों के साथ शेयर करती है। वह हर दिन फैशन के हर अपडेट अपने ब्लॉग पर डालती है। 

Blog No#10. Style Inked

  • Founder Name –  Manvi Gandotra
  • Earning Source – Paid Posts, Affiliate Marketing Etc 

मानवी जी इस ब्लॉग की फाउंडर है इनके के पास फैशन में वर्षों का एक्सपीरियंस है। मानवी जी एक फैशन डिजाइनर भी है। यदि आप उनमें से एक है जो फैशन के साथ चलना पसंद करते हैं और फैशन के ट्रेंड को फॉलो करते हैं, तो यह ब्लॉग आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। 

यह आउटफिट के साथ-साथ उसके साथ पहने जाने वाले झुमके आदि के बारे में भी सुझाव देती है। 

Blog No#11. Beauty n Best

  • Founder Name – Shreya
  • Earning Source – Ad Networks, Affiliate Links Etc 

श्रेया जी इस ब्लॉग की मालिक है जो फैशन ट्रेंड को तो फॉलो करती ही है साथ में त्वचा की देखभाल और सुंदरता की और पूरा ध्यान देती है। हर मौसम में त्वचा को सुंदर कैसे बनाए रखना और त्वचा को हमेशा चमकता हुआ दिखाई देने के लिए, हमें क्या करना चाहिए ऐसे ही बहुत सारे टिप्स श्रेया जी अपने ब्लॉग पर डालती है। 

इनका उद्देश्य है कि वह फैशन के मामले में सबसे आगे हो। 

Blog No#12. Tashiara

  • Founder Name –  Tashiara
  • Earning Source – Sponsorships,  Affiliate Marketing Etc 

तशीएरा जी सिर्फ लड़कियों और महिलाओं के लिए नहीं बल्कि, लड़कों के लिए भी ब्यूटी और फैशन के टिप्स अपने ब्लॉग पर शेयर करती है। आज यह लाखों लोगों की पसंदीदा फैशन ब्लॉगर है। आप इनके फैशन वाले कपड़ों से आकर्षित तो होंगे ही साथ में इनके प्यारे लेखन से भी आपको प्यार हो जाएगा। 

आज उनके ब्लॉग पर बहुत सारे फ्री फैशन ट्यूटोरियल मौजूद है जिसे आप अभी जाकर एक्सेस कर सकते हैं। 

Blog No#13. The Shopaholic Diaries

  • Founder Name – Nitika Bhatia
  • Earning Source – Ad Networks, Affiliate Marketing Etc 

नीतिका जी ने इस ब्लॉग को 2011 में शुरू किया। वह एक फैशन और लाइफ़स्टाइल ब्लॉगर है। इस 11 सालों में उन्होंने शानदार सफलता हासिल की और आज सबसे अच्छे फैशन ब्लॉग लिस्ट में शामिल है। नितिका जी सोशल मीडिया मार्केटर भी है। 

वह अपने ब्लॉग पर सलाह देती है कि हमें कौन से ब्यूटी प्रोडक्ट खरीदने चाहिए जो हमारी त्वचा के लिए सबसे अच्छे रहेंगे, जो हर मौसम के लिए अलग-अलग होते हैं। नीतिका जी एक यूट्यूब चैनल भी रन करती है जिस पर वह फैशन से संबंधित वीडियो ट्यूटोरियल डालती है। 

Blog No#14. Sayeri Diary

  • Founder Name – Sayeri
  • Earning Source – Ad Networks, Affiliate Marketing Etc 

फैशन का मतलब यह नहीं कि आप केवल बढ़िया आउटफिट पहने। इसके साथ स्किन को भी बेहतर बनाए रखना जरूरी है। सयेरी जी बताती है कि उनकी स्किन टोन के लिए कौन से प्रोडक्ट सबसे बेहतर है। “सयेरी” वेस्ट बंगाल से है और एक मां है। 

अभी हाल ही में वह बेस्ट फैशन ब्लॉगर Feedspot में featured हुई है। वह फैशन,ब्यूटी और स्किन की देखभाल तथा बेस्ट मेकअप के प्रोडक्ट की सलाह अपने ब्लॉग पर देती हैं। 

Blog No#15. New Love – Makeup

  • Founder Name – Bhumika Thakkar
  • Earning Source – Google AdSense, Affiliate Marketing Etc 

भूमिका जी इस ब्लॉग को पिछले 7 सालो से चला रही है। वह एक फैशन मास्टर ब्लॉगर हैं। भूमिका जी एक चार्टर्ड अकाउंटेंट और फाइनैंशल मैनेजर भी है। इनको फैशन और ब्यूटी के बारे में बहुत ज्ञान है। यदि आप भारत में अच्छे फैशन ट्रेंड के साथ जाना पसंद करते हैं, तो यह है ब्लॉग आपको पसंद आ सकता है। 

इनके यूट्यूब चैनल पर आप ब्यूटी प्रोडक्ट्स और फैशन से रिलेटेड बहुत सारी वीडियोस देख सकते हैं। 

Blog No#16. IndiaFashionBlogger.com

  • Founder Name –  Kajal Mishra
  • Earning Source – Collaborations, Affiliate Marketing Etc 

हम आपको पहले ही बता देती है कि काजल जी बहुत सारी बड़ी कंपनियों के साथ कोलैबोरेट कर चुकी है उदाहरण के लिए – Alberto Torresi, Asus Zenfone, Celebrity Face, CouponDunia, Fgali, Goa Tourism, Gionee, IML आदि। 

वे लगभग 5 साल बैंकिंग सेक्टर में भी काम कर चुकी है। यदि आप लेटेस्ट फैशन ट्रेंड पसंद करते हैं तो आप इस ब्लॉग पर विजिट कर सकते हैं। काजल जी सबसे पहले लेटेस्ट फैशन की अपडेट अपने ब्लॉग में डालती हैं और वह लग्जरी फैशन ट्रेंड भी अपने ब्लॉग पर शेयर करती है। 

Blog No#17. Corallista.com

  • Founder Name – Ankita 
  • Earning Source – Selling Service, Affiliate Marketing Etc 

अंकिता जी इस ब्लॉग की मालिक है। यह भारत का सबसे बेहतर ब्यूटी और फैशन ब्लॉग है क्युकी इनके ब्लॉग को केवल भारतीय ही नहीं, बल्कि पूरे वर्ल्ड में जाना जाता है। वह बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट के रिव्यु कर चुकी है और टेस्टिंग के बाद ही लोगों को उसे इस्तेमाल करने की सलाह देती है

वह अपने रीडर को बताती है की उनकी सुंदरता के लिए कौन से प्रोडक्ट सबसे अच्छे रहेंगे। वह किसी दूसरे देश की वेशभूषा और सेलिब्रिटी जैसा लुक देने का भी होनर रखती है। 

Blog No#18. Peaches & Blush

  • Founder Name – Mehak Sagar
  • Earning Source –  Affiliate Marketing, Google AdSense Etc 

“मेहक सागर” इस ब्लॉग की मालिक और एक लेखिका है। वह एक बढ़िया Entrepreneur भी है वह काफी बड़े प्लेटफार्म में फीचर हुई है जैसे Femina, Cosmopolitan Magazine.अब आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कितना शानदार ब्लॉग होगा। वह अपने ब्लॉग पर ब्यूटी, फैशन, लाइफ स्टाइल, हेल्थ केयर, स्किन केयर आदि के टॉपिक को कवर करती है। 

Blog No#19. Rheagupt

  • Founder Name – Rheagupt
  • Earning Source – Paid Posts, Affiliate Marketing Etc 

यह भारत के सबसे अच्छे फैशन ब्लॉग में से एक है, जिसकी मालिक रिया गुप्ता जी है। इन्होंने लोरियल, टॉमी जैसे बहुत बड़े ब्रांड के साथ कोलैबोरेट किया है। इनके ब्लॉग पर गुणवत्ता वाली सामग्री मौजूद होने के कारण बहुत से रीडर इनके ब्लॉग पर दोबारा आते है।  

Blog No#20. Ishtailista 

  • Founder Name – Abhimanyu Singh Rathore
  • Earning Source – Collaborations, Affiliate Marketing Etc 

अभिमन्यु सिंह राठौड़ इस ब्लॉग के मालिक है, जो गुजरात के रहने वाले हैं। अभिमन्यु जी एक फोटोग्राफर और एक फैशन ब्लॉगर है। इनको स्ट्रीट फैशन स्टाइल का अधिक ज्ञान है जिसे वह अपने ब्लॉग पर लोगों के साथ शेयर करते रहते है। 

Conclusion : आज हमने भारत के सबसे अच्छे फैशन ब्लॉग की लिस्ट देखी। जिसमे भारत के सबसे मशहूर ब्लॉगर शामिल है यह ब्लॉगर अपने ब्लॉग पर फैशन से संबंधित और लाइफस्टाइल से जुड़ी जानकारी शेयर करते हैं। 

Leave a Comment