इंग्लैंड की जनसंख्या कितनी है England Population

Uncategorized

इंग्लैंड देश जिसने भारत के साथ दुनिया के कई देशों पर राज किया था। इंग्लैंड के लोगो के बारे में कहा जाता है की वह पहले खुद पर काफी बड़ा समझते थे परन्तु अब इन लोगो में काफी बदलाव आया है और यह काफी अच्छा रहते है और दूसरों के साथ अच्छा व्यवहार करते है। क्या आपको पता है की इंग्लैंड की जनसंख्या कितनी है ? 

अगर आपको इसके बारे में नही पता तो हम आपको इस लेख में बताने जा रहे है जो की आपके लिए काफी उपयोगी होने वाली है।

इंग्लैंड देश की जनसंख्या कितनी है ?

इतिहास में भारत सहित कई देशों पर राज करने वाले देश के रूप में जाना जाने वाले इंग्लैंड देश की कुल जनसंख्या 5।6 करोड़ है। इंग्लैंड देश के बारे में कहा जाता है की यह इतिहास में काफी प्रशिद्ध देश था। इस देश की शक्ति और इसकी कूटनीतियों के लिए जाना जाता है।

भारत और पाकिस्तान जैसे कई देशों पर राज करने वाले इस देश के बारे में काफी लोग जानते है। इंग्लैंड को विश्व में सब पर राज करने वाले देश के रूप में जाना जाता है। इंग्लैंड की राजधानी लंदन है

इंग्लैंड की भौगोलिक स्तिथि

सही रूप में देखा जाए तो यह देश यूनाइटेड किंगडम का एक हिस्सा है जो की कई देशों का समूह है। इंग्लैंड जो की वाल्स और स्कॉटलैंड से अपनी सीमा बनाता है, यह देश आयरलैंड से भी जुडाव रखता है। आयरलैंड देश के लोग भी इंग्लैंड में आना जाना रखते है। 

इंग्लैंड की राजधानी कहा है ?

भारत और पाकिस्तान के विभाजन का कारण बना यह देश विश्व में अपने इतिहास के लिए प्रशिद्ध है। इंग्लैंड की राजधानी लंदन है। यह देश भी प्राक्रतिक रूप से काफी खूबसूरत है। 

इंग्लैंड में कौनसी भाषा बोली जाती है ?

इंग्लैंड में सबसे ज्यादा लोग अंग्रेजी भाषा बोलने वाले रहते है। इस देश के बारे में तो हम जानते ही है की यह अंग्रेजी देश है। 

Faq: 

Q: इंग्लैंड किस महाद्वीप में स्थित है ?

Ans: इंग्लैंड यूरोप महाद्वीप में स्थित है। 

Q: इंग्लैंड का क्षेत्रफल कितना है ?

Ans: इंग्लैंड का कुल क्षेत्रफल लगभग 130,279 स्क्वायर किलोमीटर है। 

Q: इंग्लैंड की राजधानी कहा है ?

Ans: इंग्लैंड की राजधानी वर्तमान लंदन है। 

Q: इंग्लैंड की मुद्रा क्या है ?

Ans: इंग्लैंड की मुद्रा पौंड स्टर्लिंग है। 

Q: इंग्लैंड का सबसे बड़ा शहर कौनसा है ?

Ans: इंग्लैंड का सबसे बड़ा शहर लंदन है।

Leave a Comment