डेनमार्क की जनसंख्या कितनी है Denmark Population

Uncategorized

यूरोप के सुन्दर और खूबसूरत देशों की सूची मे शामिल होने वाले इस डेनमार्क देश के बारे मे हमे सुनते ही हमे सबसे पहले इसकी सुन्दरता और इसके दोनों तरफ बसे सागरों के बारे मे जानने और देखने को मिलता है। क्या आप जानते है की डेनमार्क मे कितने लोग रहते है ? यानी डेनमार्क की कुल जनसंख्या कितनी है ? आईये जानते है – 

डेनमार्क की जनसंख्या

अगर हम बात करे डेनमार्क की जनसंख्या के बारे मे तो वर्तमान मे डेनमार्क की कुल जनसंख्या 58।3 लाख है। जनसंख्या की दृष्टि से डेनमार्क की सबसे बड़ी सिटी Copenhagen है जिसकी कुल जनसंख्या 6।02 लाख है। 

यह Copenhagen ही डेनमार्क देश की राजधानी है। इस शहर के बाद आरहुस दुसरे नंबर पर है जो इस देश का दूसरा सबसे बड़ा शहर है जिनकी कुल जनसंख्या 3 लाख 36 हजार रूपये है। 

डेनमार्क के शहर जनसख्या की दृष्टि से 

डेनमार्क देश मे जनसंख्या की दृष्टि से सबसे बड़ा शहर Copenhagen है जिसकी कुल जनसंख्या तक़रीबन 6 लाख है वही दुसरे नंबर पर आरहुस शहर है जिसकी कुल जनसंख्या 3 लाख 36 हजार के आसपास है। इसके बाद तीसरे नंबर आल्बेर्ग आता है जिसकी कुल जनसंख्या 2।12 लाख है। 

डेनमार्क का सबसे बड़ा शहर कोपेनहेगेन जो की भारत एक कोच्ची की जनसंख्या के बराबर है। कोच्ची कुल जनसंख्या 6।1 लाख है जो की भारत मे 76 नंबर पर है। 

Faq: 

Q: डेनमार्क का सबसे बड़ा शहर कौनसा है ?

Ans: डेनमार्क का सबसे बड़ा शहर Copenhagen है। 

Q: Copenhagen शहर की कुल जनसंख्या कितनी है ?

Ans: Copenhagen शहर की कुल जनसंख्या तक़रीबन 6।2 लाख है। 

Q: जनसंख्या की दृष्टि से डेनमार्क विश्व मे कौनसा स्थान है ?

Ans: डेनमार्क विश्व मे जनसंख्या की दृष्टि से 115 व नंबर रखता है। 

Q: डेनमार्क के राजधानी कहा है ?

Ans: डेनमार्क की राजधानी Copenhagen है। 

Q: डेनमार्क का सबसे बड़ा शहर कौनसा है ?

Ans: डेनमार्क का सबसे बड़ा शहर Vioberg है। 

Leave a Comment